मासिक राशिफल 2020 September और October


masik rasifal 2020

मासिक राशिफल 2020 संभावित द्विमासिक 01/09/2020 से 31/10/2020 तक के राशिफल


ग्रहों के शुभाशुभ चाल
किसी को करे मालामाल
तो किसी को करे निढाल
कर्मगति टारे नही टलती
किसी की बनती किसी की बिगड़ती
यह सब ग्रहों का खेल
कहीं मेल तो कहीं ब्रेक फेल
आईये जानते ग्रहों के खेल को आने वाले समय के लिए हो जायें सावधान।

 


मासिक राशिफल September और  October 2020 


राशिफल 2020 मेष राशि :

यह मास उगाही एवं प्रवास के लिए है। व्यापार से सम्बंधित कार्यों के लिए लाभदायी दिवस है। घर में शुभप्रसंग का आयोजन होगा। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। जीवनसाथी के आरोग्य को लेकर चिंता रहेगी।

 

राशिफल 2020 वृषभ राशि :


यह मास अनुकूलता और प्रतिकूलता से मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप नई विचारधारा अमल में लाएंगे। आलस्य और व्यग्रता महसूस कर सकते हैं, स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दीजिएगा। अग्नि, जल और जोखिम से सावधानी बरतिएगा। व्यापारियों को धन की लेन-देन एवं प्रवास से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। बच्चों की प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा। गृहस्थजीवन आनंदपूर्वक बीतेगा।


राशिफल 2020 मिथुन राशि :

इस महीने नकारात्मक विचारों को मन से दूर करे। खान-पान में ध्यान रखिएगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आकस्मिक धन खर्च होगा। किसी कारणवश बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। मध्याह्न के बाद बौद्धिक अथवा साहित्यिक प्रवृत्तियों में रुचि रहेगी। संतानों के प्रश्नों से मानसिक व्यग्रता बढ़ेगी। धन का खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा।

 

राशिफल 2020 कर्क राशि :

इस महीने मिश्रित फल की प्राप्ति होगी। स्वादिष्ट एवं उत्तम भोजन, सुंदर वस्त्रों और विपरीत लिंगीय व्यक्तियों का साथ पाकर आप प्रसन्न रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। अचानक धन खर्च होगा। साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढेगा। नौकरी-व्यवसाय में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। क्रोध पर काबू रखें और नए काम को शुरू करने में सावधानी बरतें।

 

और पढ़ें -

दुर्गा पूजा कब है और कई करें देवी की आराधना


राशिफल 2020 सिंह राशि :

इस महीने आपके व्यापार का विस्तार होगा। उचित कार्यों पर धन खर्च होगा। विदेश स्थित कारोबारियों से लाभ होने की संभावना है। आय की वृद्धि होने से धन के मामलों में हाथ खुला रहेगा। प्रबल लाभ के योग हैं। विचारों में अनिर्णायकता रहेगी। प्रवास होगा। आकस्मिक धन खर्च होगा। साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकता है, फिर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी। क्रोध पर संयम रखिएगा।

 

राशिफल 2020 कन्या राशि :

मास का प्रथम एवं चतुर्थ सप्ताह सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। कपड़े और गहने खरीद सकते हैं। कला के प्रति अभिरुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का माहौल रहेगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा और सहकर्मियों का साथ मिलेगा।

 

राशिफल 2020 तुला राशि :

इस महीने की तृतीय सप्ताह फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव हो सकता है। परिवार में वाद-विवाद हो सकता है। व्यावहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखिएगा। परंतु शाम के बाद आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होगा। आप सृजनात्मक और कलात्मक प्रवृत्तियों में जुटे रहेंगे।

 

और पढ़ें -

एकादशी, त्रयोदशी एवं प्रदोष व्रत रहस्य 


राशिफल 2020 वृश्चिक राशि

संपत्ति सम्बंधित कार्यों एवं गृहस्थजीवन के प्रश्नों का निराकरण होगा।यह मास व्यावसायीजनों के लिए अनुकूल है। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। शारीरिक और मानसिक प्रतिकूलताएं रहेंगी। व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना है। धन हानि का योग है।

 

राशिफल 2020 धनु राशि :

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मास के द्वितीय सप्ताह बाद की स्थिति अनुकूल रहेगी। मन में जो दुविधा है उसका निराकरण मिल जाएगा। शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे।

 

राशिफल 2020 मकर राशि :

इस महीने आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में वृद्धि होगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आपके हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। जीवन में आनंद की मात्रा बढ़ जाएगी। मास के मध्य में आपके विचारों में नकारात्मकता अधिक रहेगी। शेयर-सट्टे में संभलकर निवेश करेंगे।

 

राशिफल 2020 कुंभ राशि :

इस मास में धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। सम्बंधियों और मित्रों के साथ तूतू-मैंमैं हो सकती है। कुछ अधिक ही आध्यात्मिकता आपके व्यवहार में देखने को मिलेगी। दुर्घटना एवं शल्यचिकित्सा के प्रति सावधान रहें। आपका प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होता दिखेगा। दफ्तर में आपका प्रभाव बढ़ता हुआ दिखेगा। अधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी। मानसिक शांति आपके मन पर छाई रहेगी।

 

राशिफल 2020 मीन राशि :

माह की शुरुआत आपके लिए लाभप्रद है। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्न का निराकरण हो जाएगा। प्रवास- पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार मिलेगा। सप्ताांतके बाद हर कार्य में कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है। अधिक श्रम करने पर भी कम प्राप्ति हो सकती है। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव अधिक होगा।


मासिक राशिफल 2020 आस्था दरबार के सभी पाठकों का अभिनन्दन, सभी के ऊपर प्रभु कृपा बनी रहे।
आपका जीवन मंगलमय हो
ॐ ॐ ॐ ॐ ॐ ॐ ॐ ॐ
ज्योतिर्विद् राजेन्द्र झा ज्योतिषाचार्य जी
9224932561


नोट : हम भाग्य के ज्ञाता है भाग्य विधाता नही हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

आस्था दरबार से जुड़ने के लिए धन्यवाद ||
||जय श्री राधे ||

और नया पुराने

Recent Posts